क्या आप सावले है और गोरा होना चाहते है तो कीजिये ये सरल उपाय

 hello friends
gora hone ke gharelu upay kya hai ,gora hone ke aayurvedic upay jane
loading.....
loading...

कृषि दर्पण में आपका स्वागत है
क्या आप सांवले है और गोरा होना चाहते है तो कीजिए ये सरल उपाय
** 5 मिनिट में चमकाए अपनी त्वचा बिना क्रीम मेकअप            किये कैसे ? जानने के लिए यहा क्लिक 
** 10 हजार से काम पूंजी में bussines शुरू कैसे करे तो        यहा क्लीक कर जाने इस bussines के बारे में

(sc_adv_out = window.sc_adv_out || []).push({ id : "221740", domain : "n.ads3-adnow.com" });
class="SC_TBlock">loading... सौन्दर्य से जुड़ी बातें लोगों के चेहरे पर स्माइल ला देती हैं, मगर सच्चाई ये है कि खूबसूरती अंदर से होती है। जो इंसान सोचता है कि मैं खूबसूरत हूं वह दूसरों को अपने आप सुंदर और आकर्षक दिखाई देने लगता है। जो लोग कॉस्मेटिक्स यूज करके थक चूके हैं

loading...
 तो घरेलू नुस्खे अपनाइए। घरेलू नुस्खों को अपनाने से स्किन, हेल्दी, ग्लोइंग, फेयर हो जाती है और कोई रिएक्शन भी नहीं होता है। इसीलिए आज हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे नुस्खे
 loading.....

जिन्हें अपना लेने पर रंग साफ होने लगता है।
शहद : शहद त्वचा के लिए टॉनिक का काम करता है। शहद लगाने से स्किन ग्लो होने लगती है,स्किन को गोरा बनाने के लिए एक छोटा चम्मच शहद लें। इस शहद को चेहरे पर लगाएं। हल्के हाथों से मसाज करें व कुछ देर के लिए छोड़ दें। सूखने पर चेहरा धो लें। ऐसा कम से कम एक दिन में दो बार करें। दो हफ्तों में ही आपको अपने चेहरे का रंग साफ लगने लगेगा।

दही : दही खाने और लगाने दोनों का फायदा चेहरे पर दिखाई देने लगता है। रोज सुबह एक चम्मच दही लेकर चेहरे पर मसाज करें। सूखने के बाद चेहरा धो लें। इस नुस्खे को नियमित रूप से करने पर रंग गोरा हो जाता है और पिंपल्स भी खत्म हो जाते हैं।
खीरा : स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए चेहरे पर खीरे का जूस बनाकर या खीरे का पेस्ट बनाकर लगाएं।
नींबू : रंग निखारने के लिए नींबू का रस चेहरे पर लगाएं। कुछ देर बाद चेहरा धो लें। नींबू के रस में टमाटर का रस मिलाकर लगाने से भी त्वचा की सफाई हो जाती है और रंग गोरा होने लगता है।
टमाटर : आप सांवले रंग से परेशान हैं तो टमाटर को पीसकर इसका पेस्ट चेहरे पर लगाएं। चेहरे के दाग धब्बे दूर हो जाएंगे और रंग निखरने लगेगा।
आलू : यदि आपके चेहरे पर काले धब्बे हैं तो आलू की स्लाइस लेकर
हल्के-हल्के से मसाज करें। आलू का जूस चेहरे पर लगाएं। रोज इसे चेहरे पर लगाने से चेहरा निखर जाता है।
कच्चा दूध : दूध त्वचा के लिए टोनर का काम करता है। कच्चे दूध की चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करें। सूखने पर चेहरा धो लें। रंग गोरा हो जाएगा।
पपीता : पपीता स्किन के लिए यह बहुत फायदेमंद होता है। स्किन को गोरा बनाने के लिए एक पपीता का टुकड़ा पीस लें। यह गाढ़ा पेस्ट अपने चेहरे पर लगाएं। एक घंटे तक यह पेस्ट चेहरे पर लगा रहने दें। फिर चेहरा धो लें। यह नुस्खा नियमित रूप से दोहराने पर रंग गोरा होने लगता है।
गुलाब जल : गुलाब जल रंगत निखारने का सबसे आसान और सस्ता तरीका है। घर पर ही गुलाब जल बनाने के लिए गुलाब की पंखुडिय़ों को पानी में डालें जल्दी फायदे के लिए इसका पेस्ट बनाकर पानी में मिलाएं। एक दिन के लिए पानी में छोड़ दें। इस पानी से चेहरा धोने से चेहरे की रंगत गुलाबी होने लगती है और रंग भी निखरने लगता है।


हल्दी : आयुर्वेद में हल्दी को रंगत निखारने वाली सबसे बेहतरीन औषधि माना जाता है। दूध में एक चुटकी हल्दी मिलाकर चेहरे पर लगाने से भी रंगत निखरती है। बेसन के उबटन में हल्दी मिलाकर लगाने से भी चेहरा ग्लो करने लगता है।
                धन्यवाद 
आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगी हो तो इसे शेयर जरूर करे और हमारे ब्लॉग की सदस्यता ले 

loading...

(sc_adv_out = window.sc_adv_out || []).push({ id : "221740", domain : "n.ads3-adnow.com" });
class="SC_TBlock">loading...

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

घर में हैण्ड सैनिटाइजर बनाने का आसान तरीका How to Make Hand Sanitizer at Home in Hindi

How to online earn money ?

कपड़े धोने का साबुन कैसे बनाये आसान विधि ! Bussiness idea in Hindi !